Advertisement

  • Home
  • Fashion Trends
  • शादी की शॉपिंग करती हैं हाल बेहाल, इन चीजों को भी करें अपनी लिस्ट में शामिल

शादी की शॉपिंग करती हैं हाल बेहाल, इन चीजों को भी करें अपनी लिस्ट में शामिल

By: Priyanka Sat, 30 Nov 2019 12:56 PM

शादी की शॉपिंग करती हैं हाल बेहाल, इन चीजों को भी करें अपनी लिस्ट में शामिल

दुल्हन की शॉपिंग लिस्ट बहुत बड़ी होती है। इस समय दुल्हन अपनी ज़रूरत का हर वो सामान साथ ले जाती है, जिसकी ज़रूरत उसे अपने ससुराल में होती है। इस वेडिंग सीज़न में यदि आप भी दुल्हन बनने जा रही हैं, तो आपकी शॉपिंग को आसान बनाने के लिए हमने तैयार की है ताकि आप कोई ज़रूरी चीज़ ख़रीदना भूल न जाएं। दुल्हन के लिए कंप्लीट शॉपिंग गाइड में हमने हर वो चीज़ शामिल की है, जिसकी आपको अपने ससुराल में ज़रूरत होगी। तो बस, दुल्हन के लिए शॉपिंग करते समय आप ये लिस्ट फॉलो कीजिए और अपनी शॉपिंग को आसान बनाइए।

things to keep in mind before shopping,bride shopping,bride essentials,fashion tips. fashion trends

शादी का लहंगा खरीदते समय

आप भी यदि शादी के लहंगा ख़रीदने जा रही हैं, तो ट्रेंड फॉलो करने या दूसरों की देखादेखी करने के बजाय ये देखें कि आप पर कैसा लहंगा सूट करता है। अपनी हाइट, कॉम्प्लैक्शन और मौसम के अनुसार शादी का लहंगा सिलेक्ट करें। हो सके तो शादी का लहंगा ऐसा चुनें, जो सालों बाद भी आउटडेटेड न हो। शादी का लहंगा थोड़ा पहले बनवा लें, ताकि लास्ट मिनट के ऑल्टरेशन के स्ट्रेस से बच सकें।

शादी के अलग-अलग फंक्शन की ड्रेस लेते समय

मेहंदी फंक्शन के लिए आप अनारकली विद लहंगा ख़रीद सकती हैं।संगीत फंक्शन के लिए फ्लोर लेंथ अनारकली ड्रेस ट्राई कर सकती हैं।रिसेप्शन के लिए गाउन या कॉन्सेप्ट साड़ी ख़रीद सकती हैं।ध्यान रखें की शादी के लिए जो भी ड्रेस ले सबका कलर ब्राइट हो।

things to keep in mind before shopping,bride shopping,bride essentials,fashion tips. fashion trends

शादी के गहने खरीदते समय

दुल्हन की शॉपिंग में सबसे महंगा सामान होता है दुल्हन की शादी के गहने, इसलिए शादी के गहने ख़रीदने में जल्दबाज़ी बिल्कुल न करें। शादी के लिए ऐसी टाइमलेस ज्वेलरी ख़रीदें, जो आपके चेहरे पर सूट करती हो और हमेशा रिच और क्लासी नज़र आए।ये भी पता करवा ले कि आने वाले दिनों में सोने का भाव गिरेगा या बढ़ेगा। अगर गिरने वाला हो तो थोड़े दिन रुककर गहनें खरीदे।
फुटवेयर खरीदते समय

शादी के लिए गोल्डन, सिल्वर या अपने आउटफिट से कैच करता क्लासी फुटवेयर फुटवेयर ख़रीदें। यदि आप हील्स पहनना चाहती हैं तो हील्स ख़रीदें, नहीं तो एथनिक फ्लैट्स भी पहन सकती हैं।

एक्सेसरीज़ खरीदते समय

स्मार्ट एक्सेसरीज़ हर आउटफिट की ख़ूबसूरती बढ़ा देते हैं इसलिए ब्राइडल ट्रूज़ो में इन्हें ख़ास जगह दें। अपने एक्सेसरीज़ कलेक्शन में चूड़ियां, कफ, कड़ा, बेल्ट, कुछ ट्रेडिशनल और वेस्टर्न ज्वेलरी, बिंदी, सिंदूर, साड़ी पिन, सेफ्टी पिन, हेयर पिन, हेयर बैंड्स, हेयर एक्सेसरीज़ आदि रखना न भूलें।

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com